बिहार: COVID-19 को लेकर अलर्ट मोड में सरकार, जानिए क्या है तैयारी

राज्य में अब तक 2.22 करोड़ से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है.

Published
बिहार में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है.
i

कई राज्यों में दोबारा कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद बिहार में भी सरकार सतर्क हो गई है. राज्य में कोरोना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. वैसे बिहार में फिलहाल कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 560 बताई गई है.

बिहार में कोरोना पूरी तरह नियंत्रण में है, लेकिन सरकार किसी भी प्रकार की कोताही बरतने के मूड में नहीं है. सूत्रों के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलाधिकारियों को किसी भी इलाके में कोरोना का मरीज मिलने के बाद उस इलाके को सील कर, सभी लोगों की कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए हैं.

इधर, घर से बिना मास्क लगाए निकलने वालों की पहचान कर जुर्माना लगाने की कार्रवाई तेज करने के निर्देश दिए गए हैं. जिलों में इसके लिए विशेष अभियान चलाने का भी निर्देश दिया गया है.

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सोमवार तक राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 560 थी. बिहार में सोमवार को 84 नए मामले सामने आए थे. अकेले पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या 218 है.

अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक कुल मरीजों की संख्या 2,62,244 है, जिसमें से इलाज के बाद 2,60,147 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. राज्य में फिलहाल कोरोना से ठीक होने की दर 99.20% है. राज्य में अब तक 2.22 करोड़ से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है.

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 से बचाव के लिए बिहार में वैक्सीन ड्राइव भी चलाया जा रहा है.

(Subscribe to FIT on Telegram)

Stay Up On Your Health

Subscribe To Our Daily Newsletter Now.

Join over 120,000 subscribers!