सेक्सॉल्व: ‘मेरी गर्लफ्रेंड 13 साल छोटे लड़के को डेट कर रही है’

'मेरी 32 साल की गर्लफ्रेंड एक 19 साल के लड़के को डेट कर रही है.'

Updated06 Jul 2020, 01:18 PM IST
sexolve
5 min read

सेक्सॉल्व समता के अधिकार के पैरोकार हरीश अय्यर का फिट पर सवाल-जवाब आधारित कॉलम है.

अगर आपके मन में सेक्स, सेक्स के तौर-तरीकों या रिलेशनशिप से जुड़े कोई सवाल हैं, और आपको किसी तरह के सलाह की जरूरत है, किसी सवाल का जवाब चाहते हैं या फिर यूं ही चाहते हैं कि कोई आपकी बात सुन ले- तो हरीश अय्यर को लिखें, और वह आपके लिए ‘सेक्सॉल्व’ करने की कोशिश करेंगे. आप sexolve@thequint.com पर मेल करें.

पेश हैं इस हफ्ते के सवाल-जवाबः

‘मेरी गर्लफ्रेंड ने अपने पड़ोसी के 19 साल के बेटे के साथ सेक्स किया’

'मेरी 32 साल की गर्लफ्रेंड एक 19 साल के लड़के को डेट कर रही है.'
'मेरी 32 साल की गर्लफ्रेंड एक 19 साल के लड़के को डेट कर रही है.'
(फोटो: Unsplash)

डियर रेनबोमैन,

मैं 32 साल का अविवाहित युवक हूं और मेरी तीन साल से अंजली नाम की एक गर्लफ्रेंड है. वह भी अविवाहित है और मेरी ही उम्र की है. मुझसे पहले भी उसकी कुछ रिलेशनशिप रही हैं. मैं और वह काफी दूर दूसरे शहरों में रहते हैं, इसलिए हमें एक-दूसरे से मिलने का मौका बड़ी मुश्किल से मिलता है. हकीकत यह है कि हम में सेक्स की तेज ख्वाहिश है, इसलिए हमने अपनी रिलेशनशिप में एक-दूसरे को आजादी दे रखी है. मेरी एक और नियमित गर्लफ्रेंड टीना है, जिसके साथ मैंने हर तरह का सेक्स किया है. अंजली ने हाल में अपने पड़ोसी के बेटे के साथ यौन संबंध बनाए, जो बमुश्किल 19 साल का है. इससे मुझे गहरी परेशानी हो रही है. मुझे लगता है कि यह एकदम गलत है. उसके किसी से घुलने-मिलने में बुराई नहीं है, मुझे गलत न समझें, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह 19 साल की लड़के के साथ ऐसा कैसे कर सकती है. मुझे नहीं पता कि आपको कैसे बताऊं है, लेकिन यह बताते हुए बहुत गया-गुजरा महसूस कर रहा हूं.

एक और राहुल

डियर एक और राहुल,

मुझे लिखने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया. ऐसा कहते हैं कि दूरी दिलों की कशिश को बढ़ाती है, लेकिन दूरी हमारे शारीरिक, मनोवैज्ञानिक और मानसिक स्वास्थ्य पर भी असर डाल सकती है. मैं आपकी बात समझ गया कि चूंकि आप और अंजली शारीरिक रूप से एक-दूसरे से दूर हैं, इसलिए आपने अपनी रिलेशनशिप में एक दूसरे को आजादी देने का फैसला लिया. आपको यह तय करने की जरूरत है कि यह एक अस्थाई सेटअप है या स्थाई.

हमेशा यही सलाह दी जाती है कि हम अस्थाई लम्हों के बारे में स्थाई भावनाएं न बनाएं.

इस तथ्य से कि आप टीना को अपनी दूसरी “नियमित प्रेमिका” कहते हैं, मैं भ्रमित हो गया हूं. क्या अंजली टीना के बारे में जानती है, और क्या टीना अंजली के बारे में जानती है? क्या यह एक से ज्यादा रिलेशनशिप का नैतिक रूप से मान्यता प्राप्त फार्मेट है? अगर आपकी जिंदगी में ऐसा लम्हा आता है, जहां आपको टीना और अंजली में से एक का चुनाव करना हो, तो आप क्या फैसला करेंगे?

इसके अलावा, अगर आप अपनी रिलेशनशिप में आजादी के विचार के लिए हिमायती हैं, तो अंजली के मामले में यह कैसे सही है कि आप किसी अन्य नियमित प्रेमिका के साथ संपूर्ण रिश्ते बनाएं, लेकिन अंजली किसी बालिग शख्स के साथ रजामंदी से संबंध बनाती है तो आपको एतराज है.

अगर रजामंदी देने वाला बालिग है तो उसकी उम्र कितनी है, इसका कोई मतलब नहीं है. मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से अनुचित है कि आप उस पर सवाल उठाएं जबकि आप खुद किसी अन्य महिला के साथ संपूर्ण संबंध जारी रखते हैं.

असल जिंदगी कुछ कुछ होता है से काफी अलग हो सकती है. है न?

सप्रेम,

रेनबोमैन

अंतिम बातः अगर राहुल को अपनी टीना मिल गई है, तो समझदारी इसी में है कि अंजली अपना अमन ढूंढ ले.

‘मैं चाहती हूं कि मेरे बड़े ब्रेस्ट हों’

'मैं बस इतना चाहती हूं कि वह मेरे साथ बेहतर सेक्स करे.'
'मैं बस इतना चाहती हूं कि वह मेरे साथ बेहतर सेक्स करे.'
(फोटो: iStock)

डियर रेनबोमैन,

मेरे ब्रेस्ट बहुत छोटे हैं. मुझे हमेशा फ्लैट-चेस्ट कह कर बुलाया गया. मेरी एक गर्लफ्रेंड है, जिसके बड़े ब्रेस्ट हैं. उसने कल मुझे बताया कि जब वह मुझसे प्यार करती है तो वह मेरे फ्लैट सीने के कारण उसे लगता है कि किसी पुरुष से प्यार कर रही है. मैं यह बर्दाश्त नहीं कर सकती. बीते एक हफ्ते में उसने मुझसे सातवीं बार यह बात कही.

कल भी उसने कहा कि वह रिलेशनशिप से बाहर निकलना चाहती है क्योंकि वह चाहती है कि कोई ऐसा शख्स हो जिसके साथ वह ज्यादा गर्मजोशी से प्यार कर सके. सेक्स के बीच में उसने मुझे सख्त लहजे में यह बात कही. मैं उदास हूं और ब्रेस्ट बड़ा करना चाहती हूं वर्ना मेरी गर्लफ्रेंड मुझे छोड़ देगी. वह बुरी इंसान नहीं है. उसे सिर्फ भींचने के लिए और ज्यादा सरफेस एरिया चाहिए, मैं उसे दोष नहीं देती. कृपया उसके बारे में गलत मत सोचिएगा. मैं बस इतना चाहती हूं कि वह मेरे साथ बेहतर सेक्स करे.

सादर,

अपसेट लड़की

डियर लड़की,

आपकी मेल के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया. हम सभी प्यार पाने के हकदार हैं. मैंने प्यार किया है, और मुझे लगता है कि मैं हमेशा प्यार में हूं और निजी तौर पर थोड़ा-बहुत जानता हूं कि जिनसे आप प्यार करते हैं, उनके लिए थोड़ा ज्यादा करने का क्या मतलब है. और मैं बहुत खुश हूं कि आपको कोई प्यार करने वाला मिला है.

मैं इस बात की तारीफ करता हूं कि आपका उसके प्रति प्यार का निरंतर प्रवाह है. आप अपनी पार्टनर को वह प्यार दें, जो आपने अपने लिए भी सहेज कर रखा है. लेकिन आप अपने प्यार के लिए अपने हिस्से की भरपाई कैसे करेंगी?

आप अपनी पार्टनर को इतना प्यार करती हैं कि आप उसकी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए अपना शरीर बदलने को तैयार हैं. लेकिन अगर आप उसके लिए अपने आप को बहुत ज्यादा बदल देती हैं, तो इसका भी खतरा है कि आप खुद को भी न पहचान सकें.

सच्चा प्यार, प्रेमी को हर रूप में प्यार करेगा.

मुस्कान के साथ

रेनबोमैन

अंतिम बातः प्यार तभी सच्चा होता है, जब प्रेमी सबसे सच्चे रूप में होते हैं और उनका प्यार बना रहता है.

‘मेरे स्पर्म का स्वाद बदल रहा है’

'क्या स्पर्म पीने से मुझे कोई नुकसान होगा?'
'क्या स्पर्म पीने से मुझे कोई नुकसान होगा?'
(फोटो: Unsplash)

डियर रेनबोमैन,

मैं 28 वर्षीय पुरुष हूं. मुझे उम्मीद है कि आप मुझ पर नुक्ताचीनी नहीं करेंगे. मुझे स्पर्म पीना बहुत अच्छा लगता है. मैं 19 साल की उम्र से अपने स्पर्म को पी रहा हूं. मुझे इसका स्वाद पसंद है, लेकिन समय के साथ, स्पर्म का स्वाद बदल रहा है. मैं यह तय करने के लिए क्या कर सकता हूं कि जायका पहले जैसा रहे? क्या स्पर्म पीने से मुझे कोई नुकसान होगा?

सादर

रसिया

डियर रसिया,

दूसरे का स्पर्म पीना एक असामान्य फैंटेसी नहीं है. लेकिन मैं इस पर भी हैरान नहीं हूं, अगर कोई अपना स्पर्म खुद पीता है. यह किसी के बारे में फैसला देने की जगह नहीं है.

स्पर्म में फ्रुक्टोज, कैल्शियम, प्रोटीन और अन्य तत्व होते हैं. आमतौर पर यह अस्वास्थ्यकर नहीं है, लेकिन कुछ मामलों में, लोगों को स्पर्म से एलर्जी होती है. मैंने पढ़ा है कि हमारे खान-पान का तरीका स्पर्म के टेस्ट पर असर डालता है.

प्यार की झप्पी,

रेनबोमैन

अंतिम बातः कोई नुक्ताचीनी नहीं.

(हरीश अय्यर एलजीबीटी कम्युनिटी, महिलाओं, बच्चों और पशुओं के अधिकारों के लिए काम करने वाले समान अधिकार एक्टिविस्ट हैं.)

(Make sure you don't miss fresh news updates from us. Click here to stay updated)

Published: 04 Jul 2020, 02:41 PM IST
Stay Up On Your Health

Subscribe To Our Daily Newsletter Now.

Join over 120,000 subscribers!