सेक्सॉल्व: ‘मैं 23 साल का हूं और 37 वर्षीय आंटी से प्यार करता हूं’
“मैं पिछले 15 वर्षों से 37 वर्षीय महिला के साथ रिलेशनशिप में हूं. वह असल में मेरी दूर की आंटी हैं”
“मैं पिछले 15 वर्षों से 37 वर्षीय महिला के साथ रिलेशनशिप में हूं. वह असल में मेरी दूर की आंटी हैं”(फोटो: iStock)

सेक्सॉल्व: ‘मैं 23 साल का हूं और 37 वर्षीय आंटी से प्यार करता हूं’

सेक्सॉल्व समता के अधिकार के पैरोकार हरीश अय्यर का फिट पर सवाल-जवाब आधारित कॉलम है.

अगर आपके मन में सेक्स, सेक्स के तौर-तरीकों या रिलेशनशिप से जुड़े कोई सवाल हैं और आपको किसी तरह की सलाह की जरूरत है, किसी सवाल का जवाब चाहते हैं या फिर यूं ही चाहते हैं कि कोई आपकी बात सुन ले- तो हरीश अय्यर को लिखें, और वह आपके लिए ‘सेक्सॉल्व’ करने की कोशिश करेंगे. आप sexolve@thequint.com पर मेल करें.

पेश हैं इस हफ्ते के सवाल-जवाबः

Loading...

'मैं 23 साल का हूं और अपनी 37 वर्षीय आंटी को डेट कर रहा हूं'

डियर रेनबोमैन,

मैं 23 साल का नौजवान हूं. मैं पिछले 15 सालों से 37 वर्षीय महिला के साथ रिलेशनशिप में हूं. वह असल में मेरी दूर की आंटी हैं.

जब वह नौकरी की तलाश कर रही थीं, अक्सर मेरे घर आती थीं. उस समय जब मैं छोटा था और एक रात परेशान था, उन्होंने प्यार जताते हुए मुझे सांत्वना दी. उन्होंने मेरा हाथ थाम लिया और उसे अपनी वजाइना के अंदर गर्म किया.

इसके बाद, हम दोनों ने एक-दूसरे के शरीर को महसूस करते हुए बहुत समय बिताया. हर बार जब मेरा पेनिस उसकी वजाइना में जाता तो वह आनंद से भर जाती और मुझसे कहती कि मैं धरती पर सबसे अच्छा पुरुष हूं. मैं जब भी यह सब करता मेरा तनाव और सारे दर्द दूर हो जाते. मेरे परीक्षाओं में भी अच्छे नंबर आना शुरू हो गए और सच कहूं तो मेरे मां-पिता भी मुझसे खुश थे. हालांकि, वक्त बीतने के साथ चीजें बदल गईं हैं.

बीते कुछ सालों से, वह एक लड़के से करीबी बढ़ा रही हैं, जो मेरा दोस्त है और मेरी ही उम्र का है. वो दोनों इतने करीब आ गए हैं कि मुझे इससे जलन महसूस होती है. पिछले हफ्ते गुस्से में मैंने अपनी इस रिलेशनशिप के बारे में अपनी मां को बता दिया. मेरी मां मेरी गर्लफ्रेंड पर बहुत नाराज हुईं और उसे मुझसे और मेरे छोटे भाई से दूर रहने को कहा, जो मुझसे 10 साल छोटा है. मुझे अचंभा होता है कि मेरी मां क्या सोचती हैं? मैं सोचता हूं मुझे अपनी गर्लफ्रेंड को वापस पाने के लिए क्या करना चाहिए? अगर वह मुझे नहीं मिली तो मैं मर जाऊंगा.

प्यार में दीवाना

डियर प्यार में दीवाने,

प्यार एक अजीब चीज है. यह तब मिलता है जब आप एकदम उम्मीद नहीं करते हैं. है ना? और बड़ा अच्छा लगता है जब आपके माता-पिता और आसपास की दुनिया को इसका पता चलता है. मैं समझ सकता हूं. यह कौन नहीं चाहेगा? आपकी मां भी आपके लिए यही चाहती होंगी. प्यार कुल मिलाकर एक-दूसरे को समझने की चीज है. जिस तरह हम अपने लोगों से उम्मीद करते हैं कि वे हमें समझेंगे, हमारे माता-पिता क्या सोचते हैं, यह समझना भी हमारी जिम्मेदारी है.

अगर आप दोनों बालिग हैं तो आप और आपकी लवर के बीच उम्र का अंतर बेमानी है.

यह देखते हुए कि आपकी गर्लफ्रेंड अभी 37 साल की है और वह 15 साल पहले आपके साथ सेक्स करने लगी थी, जब वह 22 साल की थी, यानी बालिग थी. इससे भी जरूरी बात यह है कि आप अभी 23 साल के हैं और 15 साल पहले 8 साल के थे. जिसका मतलब है कि 22 साल की उम्र में उसने 8 साल के लड़के के साथ सेक्स किया. यह पूरी तरह चाइल्ड सेक्शुअल अब्यूज का मामला है.

अगर आपकी मां फिक्रमंद हैं, तो उनकी फिक्र जायज है. मैं जानता हूं कि आप अपनी गर्लफ्रेंड से प्यार करते हैं, और यह मेरा काम नहीं है कि आपको कसूरवार महसूस कराऊं क्योंकि आप इस समय बालिग हैं और निश्चित रूप से यह आपकी पसंद है. वैसे मुझे आपको बता देना चाहिए कि- POCSO (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्शुअल अब्यूज 2012) एक्ट के तहत आप अपनी आंटी के खिलाफ केस दर्ज करा सकते हैं.

अपनी आंटी से बात करें. उनसे पता करें कि वह क्या चाहती हैं. उनसे एक बार बात करें जो कि प्यार से उपजी हो न कि सिर्फ वासना, नाराजगी और गुस्से से. उससे समझें कि उसका प्लान क्या है, और अपना खुद का प्लान भी उसके साथ साझा करें. अगर हालात और खराब होते हैं तो किसी मनोवैज्ञानिक की सेवाएं लें. उसे अपना मन बनाना होगा और आपको भी. कन्नी काटना एक-दूसरे से भागना किसी आम सहमति तक पहुंचने में आपकी मदद नहीं करेगा. आपको एक-दूसरे से बात करनी होगी और एक-दूसरे की मुश्किलों, जरूरतों और ख्वाहिशों का सामना करना होगा और समाधान करना होगा.

जहां तक आपकी मां की अपेक्षाओं और प्रतिक्रियाओं की बात है- हां, उम्मीद करते हैं कि जब आप दोनों एक पक्का फैसला ले लेंगे तो आप अपनी मां को बता सकेंगे कि आप क्या करने वाले हैं. आप बालिग हैं. आप अपने फैसले खुद ले सकते हैं. अपनी मां से उम्मीद न करें कि आप जो कुछ भी चाहते हैं, वह उसे समझेंगी या रजामंदी देंगी. वह जैसा सोचती है, वह वैसा ही करेंगी, आप भी वही करेंगे जैसा महसूस करते हैं.

गुड लक

रेनबोमैन

Also Read : सेक्सॉल्व: ‘मैं जिससे प्यार करती हूं, वो मुझसे 6 साल छोटा है’

'मैं अपने ब्वॉयफ्रेंड के लिए अपनी डॉगी छोड़ नहीं सकती.'

'मेरे ब्वॉयफ्रेंड का परिवार डॉग्स को पसंद नहीं करता!'
'मेरे ब्वॉयफ्रेंड का परिवार डॉग्स को पसंद नहीं करता!'
(फोटो: iStock)

डियर रेनबोमैन,

मुझे अपने डॉगी से प्यार है. मुझे अपने डॉगी से इतना प्यार है कि मैं अपने ब्वॉयफ्रेंड के लिए उसे छोड़ नहीं सकती. मेरे बॉयफ्रेंड को डॉग्स से फर्क नहीं पड़ता, बल्कि वह भी उन्हें प्यार करता है. लेकिन उसका परिवार डॉग्स को बहुत पसंद नहीं करता.

एक दिन मैं अपनी स्वीटी को उनके घर ले गई. मैं ज्यों ही घर पहुंची उन्होंने कहा कि मैं बाहर गर्मी में उसे बांध दूं. मैं अंदर गई और 2 मिनट में ही बाहर आ गई. सिर्फ उन दो मिनटों में ही स्वीटी ने बुरा सा मुंह बना लिया था मानो कह रही हो कि मैंने उसे अकेला क्यों छोड़ दिया. मुझे नहीं पता कि मुझे क्या करना चाहिए. अगले साल मेरी शादी हो रही है.

स्वीटी की अम्मा

डियर स्वीटी की अम्मा,

पेट्स भी परिवार हैं. और आपका उनसे अलग नहीं होने का फैसला सही है. मैं इस तर्क को नहीं समझ पाता जहां एक लड़की शादी करती है और लड़के के घर आ जाती है और उसके परिवार को स्वीकार करती है और असल में, उसके परिवार का हिस्सा हो जाती है. मेरा मतलब है, मैं हमारी जिंदगी में- फिल्म ‘हम आपके हैं कौन हैं’ वाले भरे-पूरे परिवार का विरोधी नहीं हूं, लेकिन उस तस्वीर में टफी (स्वीटी) न हो, ऐसा नहीं होना चाहिए.

जानवर हमें अपने समूह का हिस्सा मान लेते हैं. हम उनका परिवार हैं. आपका होने वाला पति आपका परिवार है. अगर आपके मंगेतर को लगता है कि जब आप ससुराल वालों को पांय-लागूं कर रही हों, उस समय आपके परिवार के सदस्य को गर्मी में खंभे से बांधना सही है, तो शायद आपको अपने मंगेतर से इस बारे में बात करनी चाहिए. क्या स्वीकार्य है और क्या नहीं, इसकी सीमा-रेखा तय करें.

आपने मेरी एक दुखती रग पर हाथ रख दिया है. मैं इसका जवाब दिल से दूंगा, दिमाग से नहीं.

एनिमल लवर अपने पाले हुए बच्चे के पक्ष में खड़े होने के लिए बहुत दूर तक जाते हैं. अगर आप अपने पति और स्वीटी के साथ अलग रहना चाहती हैं- तो इस पर अमल करें. इसके बजाए अगर आप चाहती हैं कि आपके पति शादी के बाद आपके घर में रहें- तो यह भी आजमा लें. अगर आप चाहती हैं कि आपके पति का परिवार स्वीटी के मामले में दखल न दे- तो यह बात कह दें. और अगर वे ऊपर बताई बातों में से किसी पर भी राजी नहीं होते हैं- तो डॉग को रखें, दुनिया में पालतू जानवरों को प्यार करने वाले बहुत से पति मौजूद हैं. मैं आपको एक खोजने में मदद करूंगा.

मैं सोचता हूं कि जो लोग अपनी जरूरतों के हिसाब से अपने पेट्स को छोड़ देते हैं, वो अपने इंसानी करीबियों के साथ कैसा बर्ताव करते होंगे.

समझदारी से चुनें, सावधानी से चलें.

मुस्कान के साथ

रेनबोमैन

स्वीटी और स्वीटी की मम्मी को मेरा प्यार.

Also Read : सेक्सॉल्व: ‘अगले महीने मेरी शादी है, लेकिन मैं सेक्स से डरती हूं’

'मुझे एक कंडोम कहां से मिल सकता है?'

'मुझे इसका इस्तेमाल करना है.'
'मुझे इसका इस्तेमाल करना है.'
(फोटो: iStock)

डियर रेनबोमैन,

मुझे कंडोम कहां से मिल सकता है? मैं 19 साल का हूं और मुझे इसका इस्तेमाल करना है.

जिज्ञासु

डियर जिज्ञासु लड़के,

आपको पास के मेडिकल स्टोर में कंडोम मिल जाएगा. आपको पूछते हुए अजीब नहीं लगना चाहिए. हालांकि, अगर आपको ऐसा लगता है, तो कृपया नजर दौड़ाएं. यह आमतौर पर केमिस्ट की दुकान में शीशे के काउंटर के नीचे दिख जाएगा.

कंडोम मांगने में कोई शर्म नहीं होनी चाहिए. ठीक है ना?

मुस्कान के साथ

हमदम कंडोम

Also Read : कंडोम को मेडिकल स्टोर की बजाए ऑनलाइन खरीदना क्यों पसंद कर रहे लोग?

(हरीश अय्यर एलजीबीटी कम्युनिटी, महिलाओं, बच्चों और पशुओं के अधिकारों के लिए काम करने वाले समान अधिकार एक्टिविस्ट हैं.)

(Make sure you don't miss fresh news updates from us. Click here to stay updated)

Follow our sexolve section for more stories.

Loading...